उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में एसओजी और पुलिस ने 155 नशीले इंजक्शन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

पौड़ी: साइबर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ठगी के शिकार 44 लोगों को वापस कराए 22 लाख रुपये

उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल पुलिस के साइबर सेल ने इस साल जनवरी जून महीने तक 6 महीने में जिले के 44 लोगों के बैंक खातों से धोखाधड़ी के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है।

लोगों के खाते से ठगे गए 22 लाख 18 हजार चौबीस रुपये की धनराशि उनके खातों में वापस कराने में सफलता पाई है। पुलिस प्रवक्ता मुकेश गैरोला ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद में इस अवधि में आईटी एक्ट के पांच अभियोग पंजीकृत हुये है। उन्होंने बताया कि आमजन द्वारा साइबर ठगी का शिकार होने पर सूचना साइबर सैल को दी जा रही है।

सूचना पर जनपद साईबर सेल द्वारा तत्परता से कार्य सफलता भी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद पुलिस द्वारा आमजन एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को साइबर अपराधों से बचने हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार जागरुक किया जा रहा है।

गैरोला ने आम जनता का आह्वान किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मेसेज से सावधान रहें। किसी को भी अपना पासवर्ड, ओटीपी, सीवीवी शेयर ना करें। साथ ही, अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब ऑफर से संबंधित लिंक पर क्लिक ना करें। न ही अन्जान क्यूआर कोड स्कैन ना करें। उन्होंने जनता से जागरुक बननें एवं अन्य व्यक्तियों को भी जागरुक करने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *